ओवैसी की पार्टी AIMIM का झारखंड में बेहतर प्रदर्शन - देखिए रिपोर्ट - News India

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Sunday, 1 December 2019

ओवैसी की पार्टी AIMIM का झारखंड में बेहतर प्रदर्शन - देखिए रिपोर्ट


झारखंड: झारखंड विधानसभा चुनाव के पहले चरण की 13 विधानसभा सीटों पर शनिवार को वोटिंग हो रही है। पहले चरण में कुल 189 प्रत्याशी  मैदान में है। यह इलाका नक्सल प्रभित है.  सभी पार्टी अपनी किशमत आजमा रही है। वहीं ओवैसी की पार्टी AIMIM भी झारखंड विधानसभा चुनाव में अपना किशमत आजमा रहीं है।



बता दें की 2014 में इन सीटों में बीजेपी ने 6, जेबीएम 2, जेएमएम और काँग्रेस ने 1-1 सीटें जीती थी। ऑल इंडिया मजलिसे इत्तेहादुल मूसलेमिन के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने जमशेदपुर पश्चिमी विधानसभा क्षेत्र के प्रतायशी रियाज शरीफ के प्रचार में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होने कहा की हम भारत को धार्मिक देश नहीं देखना चाहते है। धर्मनिरपेक्षता  इस देश की रूह है, यह देश ऐसा बने, जिसमें सबको समान अधिकार मिलें और सब मिलजुलकर रहे।


भाजपा, काँग्रेस  और झामुमो की खिंचाई करते हुए कहा की मैं तुम्हारा आवाज बनकर आया हूँ, दिलों को जोड़ने आया हूँ। केंद्र सरकार के फैसले पर एतराज जाहीर करते हुए कहा, केंद्र सरकार के तीन तलाक, बाबरी मस्जिद प्रकरण, एनआरसी और नागरिकता संशोधन बिल पर सवाल उठाते हुए कहा की इसमें गरीबों का नुकसान हो रहा है।

असदुद्दीन ओवैसी ने आदिवासियों, दलितों, और अल्पसंखयकों की दयनीय स्तिथी की चर्चा करते हुए कहा की अल्लाह करें की रघुबर दास हर जाएँ। उन्होने कहा की छोटनागपुर के आदिवासियों को उनकी जमीन से दूर किया जा रहा है। तबरेज अंसारी की रूह पैगाम दे रहीं है। तबरेज ने अपना नाम बताया तो उसे मार डाला गया।

Post Bottom Ad

Pages